Sunday, December 16, 2018
Home > Reviews > Mubarakan Movie Review

Mubarakan Movie Review

mubarakan movie review

Mubarakan Movie Review

इस हफ्ते कॉमेडी मूवी देखने का मन है तो मुबारकां आपके पास एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है।ख़ास बात यह है कि यह साफ़ सुथरे हास्य से भरपूर पारिवारिक फिल्म है।

कहानी : करन और चरण(दोनों Arjun Kapoor) जुड़वाँ भाई है और बचपन में उनके माता पिता की कार दुर्घटना में मौत हो जाती है , इसके बाद चाचा करतार सिंह, करन को पालन पोषण के लिए अपनी लंदन वाली बहन (रत्ना पाठक शाह), और चरण को अपने पंजाब वाले भाई बलदेव (पवन मल्होत्रा ) के पास छोड़ देता है । जब करन और चरण बड़े हो जाते हैं, तब उनके माता पिता उनकी शादी करना चाहते हैं, और कंफ्यूशन की वजह से करण की गर्लफ्रेंड स्वीटी( Ileana DCruz)से चरण का रिश्ता जुड़ जाता है, और चरण की गर्लफ्रेंड बीनकल  (Athiya Shetty) से करण का। पुरे खेल में  करतार सिंह उनकी मदद करता है, पर सब दाव उलटे पड़ते जाते है, और इस तरह डबल कंफ्यूशन शुरू हो जाता है।

mubarakan movie review

पटकथा : फिल्म की पटकथा लिखी है बलविंदर सिंह जनुजा और गुरमीत सिंह ने। पटकथा ही इस फिल्म की जान है, हर एक बारीकियों पर अच्छी तरह काम किया गया है , ऐसी कहानी में दर्शको को कंफ्यूशन न हो इसका बखूबी ध्यान दिया गया है। एक के बाद एक टर्न्स , और पारिवारिक  रिश्तो को अच्छी तरह बताया गया है। 

एक्टिंग : अर्जुन कपूर ने करण और चरण दोनों ही रोल में बहुत बढ़िया काम किया है। चरण की भूमिका के लिए हैट्स ऑफ। अनिल कपूर पूरी कहानी की बैक बोन  है और उन्होंने ये प्रूफ भी किया है। पवन मल्होत्रा और रत्ना पाठक शाह ने भी दमदार अभिनय किया है। हीरोइन्स में इलियाना ने अच्छी एक्टिंग की है , आथिया का रोल कम है लेकिन उन्हें एक्टिंग में फिनिशिंग लाना होगा। नेहा शर्मा की एक्टिंग भी ठीक ठाक है। 

निर्देशन : पूरी फिल्म में जो सबसे ज्यादा उभर के आते हैं वो है निर्देशक अनीस बाज़मी। उनका बढ़िया काम स्क्रीन में चीख चीख के बोलता है, चाहे वो अर्जुन कपूर , पवन मल्होत्रा , रत्ना पाठक शाह , अनिल कपूर से एक्टिंग कराना हो या रिश्तो को बड़े ही यथार्थ रूप में दिखाने की कला। सही मायने में इस फिल्म के स्टार निर्देशक अनीस बाज़मी ही है। 
स्टार रेटिंग : 3.5

To know more updates visit our facebook page and visit our page www.hindifilmreview.com

Read the Prediction of Toilet : Ek Prem Katha at Hindifilmreview

Read the Review of Munna Michael

Leave a Reply