Sunday, December 16, 2018
Home > Reviews > Toilet Ek Prem Katha Movie Review | A nice social message movie

Toilet Ek Prem Katha Movie Review | A nice social message movie

toilet ek prem katha

Toilet Ek Prem Katha Movie Review:

Toilet के विषय को लेकर बनी इस फिल्म में मनोरंजन के साथ सामजिक चेतना को बड़े ही रोचक अंदाज़ में दिखाया है।

toilet movie review

कहानी : ये कहानी एक छोटे से गांव की है जहाँ 36 साल के केशव की साइकिल दूकान है ,छोटा भाई (दिव्येंदु शर्मा) भी काम में हाथ बटाता है और पीता(सुधीर पांडे) कट्टर पंडित है।  क्यूंकि केशव मांगलिक है इसलिए  उसकी पहली शादी भैंस से करा दी जाती है।  जया(भूमि पेडनेकर ) से उसकी मुलाकात ट्रेन के सफर में होती है और पहली नजर में वो दिल दे बैठता है। एक मधुर लव स्टोरी के बाद दोनों की शादी हो जाती है। 

           शादी के बाद जया को पता चलता है कि उसके ससुराल में शौचालय नहीं है , जिसके कारन वो नाराज हो  जाती है। केशव के पिता घर में शौचालय नहीं बनाना चाहते और इस समस्या को दूर करने वह दुनिया भर के जुगाड़ करता है जिसे देखने में मजा आता है। लेकिन इसका कोई समाधान न होने से जया अपने मइके चली जाती है। मायके से लाने के लिए केशव हर तरह की कोशिश करता है जिसे बहुत ही अच्छे तरीके से दर्शाया गया है। 

         तो वो कौन कौन सी रुकावटे आती है और क्या केशव इन रुकावटों का सामना कर शौचालय बना पाता है। यही इस फिल्म में दिखाया गया है। 

पटकथा : फिल्म की पटकथा बहुत ही अच्छी है , रोचक बनाने के लिए नई नई चीजे जोड़ी गई है , जिसे आपने अभी तक किसी फिल्म में नहीं देखा होगा। फिल्म में ऐसी ऐसी घटनाये होती है जिसका  आप पहले से अंदाजा लगा नहीं सकते। इसलिए और भी मजा आता है। 

        संवाद भी अच्छे हैं और फिल्म में कई सारे ऐसे डायलॉग्स है जिसपे सीटियां और तालियाँ बजती है। 

एक्टिंग : अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर ने बहुत अच्छा काम किया है।  पिता की भूमिका में सुधीर पांडे और भाई के रोल में दिव्येंदु शर्मा ने अच्छी एक्टिंग की है। 

निर्देशन : फिल्म के निर्देशक हैं श्री नारायण सिंह और बतौर                         निर्देशक उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है। 

स्टार रेटिंग : 4/5

To know more updates visit our facebook page and our site www.hindifilmreview.com

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कलाकार : शाहरुख़ खान

Leave a Reply